इलाहाबाद में किफायती कीमत पर करवाएं, लेजर और ZSR खतना ऑपरेशन

  • कोई कट नहीं, कोई घाव नहीं
  • 10 मिनट की प्रक्रिया
  • 1 दिन में डिस्चार्ज
  • अनुभवी डॉक्टर

इलाहाबाद में खतना करवाएं

    इलाहाबाद में खतना सर्जरी के लिए हमें क्यों चुनें?

    अनुभवी डॉक्टर

    अनुभवी डॉक्टर

    हमारे मूत्र रोग विशेषज्ञ और सामान्य सर्जन से परामर्श करें और अपनी लिंग की चमड़ी की समस्याओं को ठीक करने के लिए सफल इलाज करवाएं।

    फ्री कैब की सुविधा

    फ्री कैब की सुविधा

    खतना सर्जरी करवाने के दौरान आपको फ्री केब पिक एंड ड्रॉप की सुविधा दी जाती हैं।

    सर्वश्रेष्ठ अस्पताल

    सर्वश्रेष्ठ अस्पताल

    अपने शहर में सबसे अच्छे और विश्वसनीय अस्पतालों एवं क्लीनिकों में खतना सर्जरी करवाएं।

    इलाहाबाद में खतना सर्जरी करवाएं

    खतना, लिंग की ऊपरी चमड़ी को हटाने की ऑपरेशन की प्रक्रिया है, जो लिंग की नोक को कवर करने वाली त्वचा होती है। खतना एक अपेक्षाकृत सामान्य प्रक्रिया है, क्योंकि यह विभिन्न चिकित्सा और गैर-चिकित्सीय कारणों से किया जाता है। चिकित्सकीय रूप से, खतना सर्जरी के पीछे सबसे आम कारण चमड़ी से संबंधित मुद्दे हैं जैसे कि फिमोसिस, पैराफिमोसिस, पोस्टहाइटिस, आदि। हालांकि, अधिकांश लोग धार्मिक और सांस्कृतिक कारणों से खतना करवाते हैं, विशेष रूप से इस्लाम और यहूदी धर्म में।

    पारंपरिक तौर पर पहले खुले खतने का चलन था, आजकल खतना ऑपरेशन की सुरक्षित और एडवांस तकनीकें उपलब्ध हैं जैसे लेजर खतना और स्टेपलर खतना (ZSR खतना)। लेजर खतने में लेजर बीम का उपयोग करके चमड़ी को हटाने की आवश्यकता होती है, जबकि स्टेपलर खतना में चमड़ी को हटाने के लिए स्टेपलर डिवाइस (एनास्टोमैट) का उपयोग होता है।

    यदि आप इलाहाबाद में सबसे अच्छे खतना क्लिनिक की तलाश कर रहे हैं, तो आपको दिए गए नंबर पर हमसे संपर्क करना चाहिए और तुरंत अपॉइंटमेंट बुक करना चाहिए।

    इलाहाबाद में खतना सर्जरी करवाएं

    लेजर और ZSR खतना के बीच अंतर: खर्च, रिकवरी और जटिलताएं

    इलाहाबाद में लेजर और ZSR खतना ऑपरेशन के खर्च को प्रभावित करने वाले अन्य कारकों को सारणीबद्ध दर्शाया गया है:

    खतना ऑपरेशन के खर्च को प्रभावित करने वाले कारकलेजर खतनाZSR खतना
    इलाहाबाद में खतना सर्जरी का खर्च30,000 रु. – 35,000 रु.30,000 रु. – 35,000 रु.
    सर्जरी का समय10-15 मिनट10-20 मिनट
    रिकवरी की अवधिलगभग 1 सप्ताह7-10 दिन
    खून बहना / कटनाकोई नहींकोई नहीं
    रिकवरी के दौरान दर्दहल्का दर्द और बेचैनीहल्का दर्द और बेचैनी
    जटिलताएं एवं दुष्प्रभावशून्यचमड़ी के फटने जैसी जटिलताओं की संभावना

    लेजर और ZSR खतना प्रक्रिया

    लेजर खतना प्रक्रिया:

    लेजर खतना सर्जरी के दौरान, यूरोलॉजिस्ट लिंग को सुन करने के लिए एनेस्थीसिया का इंजेक्शन लगता है और चमड़ी को हटाने के लिए लेजर बीम का उपयोग करता है। लेजर खतना ऑपरेशन में कोई कट या रक्तस्राव नहीं होता है और आमतौर पर टांके या पट्टियों की आवश्यकता नहीं होती है। यह प्रक्रिया गैर-आक्रामक और दर्द रहित है। यह खुली और स्टेपलर खतने की सर्जरी की तुलना में अधिक प्रभावशाली है और इसमें जटिलताओं की संभावना कम होती है। रिकवरी भी जल्दी होती है और मरीज आमतौर पर 1-2 दिनों के भीतर अपनी दैनिक गतिविधियों को फिर से शुरू कर देते हैं। हम में किफायती कीमत पर खतना ऑपरेशन करते हैं , इसलिए अपॉइंटमेंट बुक करने के लिए कॉल करें।

    ZSR खतना प्रक्रिया:

    ZSR स्टेपलर खतना सर्जरी में एनास्टोमैट नामक स्टेपलर डिवाइस का उपयोग शामिल है, जो लिंग के चारों ओर लगाया जाता है। स्टेपलर तेज गति से चमड़ी को खींचता है और चीरे को ढंकने के लिए उसके स्थान पर एक सिलिकॉन रिंग छोड़ देता है। ZSR सर्जरी प्रक्रिया में दर्द एवं जटिलताएं होने की संभावना कम रहती हैं। क्योंकि लिंग पर कट के चारों ओर एक सिलिकॉन रिंग लगाई जाती है, इसलिए रोगी को टांके लगाने की आवश्यकता नहीं होती है। जब लिंग पूरी तरह से ठीक हो जाता है तो रिंग कुछ ही दिनों में अपने आप छुटने लगता है। में सबसे अच्छे खतना सर्जन से परामर्श करने के लिए हमारे साथ फ्री अपॉइंटमेंट बुक करें।

    Laser ZSR Stapler Circumcision in इलाहाबाद

    इलाहाबाद में सर्वश्रेष्ठ खतना के डॉक्टर

    हमारे मूत्र रोग विशेषज्ञ, यहां हर दिन आपके लिए 24/7 उपलब्ध हैं! हम अपने मरीजों की पूरी तरह से देखभाल करते हैं और हम उन्हें संतुष्ट करने की पूरी कोशिश करते हैं।

    Dr. Ashish Anand

    Dr. Ashish Anand

    12 Years Experience Overall

    नि:शुल्क अपॉइंटमेंट बुक करें
    हमारे मरीजों की समीक्षा

    हमारे मरीजों की समीक्षा

    बैलेनाइटिस के इलाज के लिए मैंने Allahabad में लेजर से खतना कराया था। मैं अपने अंतिम परिणामों से बहुत खुश और संतुष्ट हूं। पूरा मेडिकल स्टाफ बहुत ही पेशेवर, और सहायक है। सर्जन को उनके अच्छे काम के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद।

    – आहंत खुराना

    खतना को एक सहज और आराम की प्रक्रिया बनाने के लिए मैं डॉक्टर और पूरे स्टाफ को धन्यवाद देना चाहता हूं। डॉक्टर और सभी कर्मचारियों ने मेरी हर जरूरत का ख्याल रखा, जिसने मुझे जल्द से जल्द स्वस्थ होने में सहायता की। यदि आप भी इस समस्या से परेशान हैं, तुरंत सरकमसीजन डॉक्टर से संपर्क करें।

    – अदिति शर्मा

    सरकमसीजन डॉक्टर के सर्जन और मेडिकल स्टाफ को बहुत-बहुत धन्यवाद करना चाहता हूं। उन्होंने बैलेनाइटिस के इलाज को आसान बनाने में मेरी बहुत मदद की है। मैंने लेजर खतना कराया और यदि आप भी खतना के लिए कोई सर्वश्रेष्ठ केंद्र की तलाश में है, तो एक बार सरकमसीजन डॉक्टर से ज़रूर संपर्क करें।

    – रजत पुरवार

    इलाहाबाद में खतना के लिए सर्वश्रेष्ठ क्लिनिक

    Circumcision Clinic, Indira Nagar

    Circumcision Clinic, Indira Nagar

    14 & 15, Near Block C, Munshi Pulia,Sector 14,

    नि:शुल्क अपॉइंटमेंट बुक करें

    अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

    इलाहाबाद में खतने के ऑपरेशन के खर्च को प्रभावित करने वाले कई कारक हैं जैसे – अस्पताल / क्लिनिक का चयन, खतना डॉक्टर की फीस, आवश्यक नैदानिक ​​परीक्षण, सर्जरी के बाद की देखभाल का शुल्क, खतना ऑपरेशन के प्रकार इत्यादि। खतना का ऑपरेशन का खर्च इस बात पर भी निर्भर करता है कि खतना का ऑपरेशन स्वास्थ्य बीमा के अंतर्गत आती है या नहीं – आम तौर पर , केवल स्वास्थ्य कारणों से खतना के ऑपरेशन के खर्च को स्वास्थ्य बीमा पॉलिसी के अंतर्गत कवर किया जाता है।

    चिकित्सकीय रूप से, खतने का उपयोग निम्नलिखित स्थितियों के इलाज के लिए किया जाता है-

    • फिमोसिस: चमड़ी को अपनी स्थिति से पीछे हटाने/खींचने में असमर्थता
    • पैराफिमोसिस: चमड़ी पीछे हटने की स्थिति में फंस जाती है और लिंग का दम घुटने लगता है
    • बैलेनाइटिस: लिंग के सिर में दर्द, सूजन और जलन
    • बालनोपोस्टहाइटिस: चमड़ी और मुंड लिंग का दर्द और सूजन

    आप खतना सर्जरी के लिए मूत्र रोग विशेषज्ञ का चयन करते समय, डॉक्टर की योग्यता और अनुभव, रोगी प्रशंसापत्र और रेफरल पर विचार करना चाहिए। यदि आप एक विशेषज्ञ और अनुभवी यूरोलॉजिस्ट की तलाश कर रहे हैं, तो आप हमें तुरंत अपॉइंटमेंट बुक करने के लिए कॉल कर सकते हैं।

    आम तौर पर, खतना सर्जरी से पहले केवल एक शारीरिक परीक्षा की आवश्यकता होती है। यदि चमड़ी से मवाद या तरल स्राव निकलता है, तो रोगी को आगे की जांच के लिए टिशू कल्चर भी मिल सकता है, लेकिन अन्यथा, एक शारीरिक परीक्षा से डॉक्टर को यह निर्धारित करने में मदद मिल सकती है कि रोगी को खतना ऑपरेशन करवाना चाहिए या नहीं।