बिलासपुर में बैलेनाइटिस का इलाज के लिए सर्वश्रेष्ठ डॉक्टर – लेजर ऑपरेशन

  • कोई कट नहीं, कोई घाव नहीं
  • 10 मिनट की प्रक्रिया
  • 1 दिन का डिस्चार्ज
  • अनुभवी डॉक्टर

बिलासपुर में बैलेनाइटिस उपचार के लिए निःशुल्क लागत अनुमान प्राप्त करें

    बिलासपुर में बैलेनाइटिस सर्जरी के लिए हमें क्यों चुनें?

    अनुभवी डॉक्टर

    अनुभवी डॉक्टर

    हमारे मूत्र रोग विशेषज्ञ (यूरोलोजिस्ट) और सामान्य सर्जन से परामर्श करें और अपनी लिंग की चमड़ी की समस्याओं का सफल इलाज प्राप्त करें।

    फ्री कैब की सुविधा

    फ्री कैब की सुविधा

    बैलेनाइटिस सर्जरी के दौरान निःशुल्क पिक एंड ड्रॉप करने के लिए कैब की सुविधा दी जाती है।

    सर्वश्रेष्ठ अस्पताल

    सर्वश्रेष्ठ अस्पताल

    बैलेनाइटिस का इलाज अपने नज़दीकी भारत के सबसे अच्छे और विश्वसनीय अस्पतालों और क्लीनिकों से प्राप्त करें।

    बैलेनाइटिस उपचार के लिए विकल्प क्या हैं?

    लिंग की गंभीरता के आधार पर बैलेनाइटिस का इलाज दवाइयों से और सर्जरी द्वारा किया जा सकता है। गंभीर परिस्थितियों में यूरोलोजिस्ट द्वारा बैलेनाइटिस का इलाज के लिए सर्जरी करने की सलाह दी जाती है। बैलेनाइटिस के सर्जिकल इलाज, खतना द्वारा किया जाता है। खतना मुंड यानी लिंग के सिर को ढकने वाली चमड़ी को हटाना है। यह विभिन्न चिकित्सा और गैर-चिकित्सा कारणों से किया जाता है। कुछ धर्मों में, विशेष रूप से इस्लाम और यहूदी धर्म में, अधिकांश पुरुष धार्मिक और सांस्कृतिक कारणों से खतना करवाते हैं।

    बैलेनाइटिस के इलाज के लिए सर्जन आम तौर पर 3 तरीकों से खतना करते हैं – पारंपरिक खतना, लेजर खतना और स्टेपलर खतना। हम बिलासपुर में सस्ती कीमत पर उन्नत बैलेनाइटिस उपचार प्रदान करते हैं। अधिक विवरण प्राप्त करने के लिए हमसे संपर्क करें।

    बिलासपुर में बैलेनाइटिस सर्जरी

    बिलासपुर में एडवांस बैलेनाइटिस का इलाज

    बिलासपुर में एडवांस बैलेनाइटिस का इलाज

    बैलेनाइटिस की इलाज की प्रक्रिया रोगी के स्वास्थ्य की गंभीरता पर निर्भर करती है। बैलेनाइटिस के गंभीर मामलों में, सर्जन निम्नलिखित विधियों के माध्यम से खतने का सुझाव दे सकता है- लेजर खतना, स्टेपलर खतना और पारंपरिक खतना। विभिन्न खतने की सर्जरी की प्रक्रिया इस प्रकार है:-

    पारंपरिक खतना सर्जरी: पारंपरिक खतना सर्जरी में, रोगी को सामान्य या लोकल एनेस्थीसिया का इंजेक्शन लगाकर बेहोश किया जाता है। उसके बाद, सर्जन चमड़ी की ऊपरी लंबाई के साथ टिप से चीरा लगाता है, किसी भी ऊतक को हटाए बिना ग्रंथियों को उजागर करता है। इस खतना सर्जरी प्रक्रिया में घाव और टांके शामिल हैं।

    लेजर खतना सर्जरी: इस पद्धति में, लोकल एनेस्थीसिया उपयोग किया है और फिर चमड़ी को काटने के लिए लेजर बीम का उपयोग करता है। लेजर खतना न्यूनतम असुविधा का कारण बनता है और इसमें टांके लगाने की आवश्यकता नहीं होती है। यह पारंपरिक और स्टेपलर खतने की सर्जरी से अधिक प्रभावी है और जटिलताओं की संभावना भी काफी कम है। पूरी प्रक्रिया में लगभग 20 मिनट लगते हैं।

    स्टेपलर खतना सर्जरी: यह बैलेनाइटिस के इलाज के लिए एक आधुनिक खतना सर्जरी की पद्धति है। इस सर्जिकल प्रक्रिया में, सर्जन पेनिस की चमड़ी को हटाने के लिए स्टेपलर का उपयोग करता है। स्टेपलर डिवाइस को एनास्टोमैट कहा जाता है, जिसे लिंग के चारों ओर लगाया जाता है। रक्तस्राव को रोकने के लिए, कटौती एक सिलिकॉन अंगूठी से ढकी हुई है। प्रक्रिया के दौरान दर्द को कम करने के लिए पूरी शल्य प्रक्रिया सामान्य या स्थानीय संज्ञाहरण के प्रभाव में की जाती है। इसके अलावा, यह एक न्यूनतम इनवेसिव प्रक्रिया है और कोई बड़ा घाव या निशान नहीं बनाता है। पूरी प्रक्रिया में लगभग 10 मिनट लगते हैं और अस्पताल में रहने की आवश्यकता नहीं होती है।

    बिलासपुर में हमारे शीर्ष यूरोलॉजिस्ट के साथ एक निःशुल्क अपॉइंटमेंट बुक करें और शीघ्र ही हमसे संपर्क करें।

    बिलासपुर में सर्वश्रेष्ठ बैलेनाइटिस डॉक्टर

    हमारे यूरोलोजिस्ट, यहां 24/7 उपलब्ध हैं! हम अपने मरीजों पूरी देखभाल करते हैं और हम उन्हें संतुष्ट करने की पूरी कोशिश करते हैं।

    doctor

    Dr. Vaibhav Raj Singh

    16 Years Experience

    Book Free Appointment
    doctor

    Dr. Arijit Saha

    11 Years Experience

    Book Free Appointment
    हमारे मरीजों की समीक्षा

    हमारे मरीजों की समीक्षा

    बैलेनाइटिस के इलाज के लिए मैंने Bilashpur में लेजर से खतना कराया था। मैं अपने अंतिम परिणामों से बहुत खुश और संतुष्ट हूं। पूरा मेडिकल स्टाफ बहुत ही पेशेवर, और सहायक है। सर्जन को उनके अच्छे काम के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद।

    – आहंत खुराना

    खतना को एक सहज और आराम की प्रक्रिया बनाने के लिए मैं डॉक्टर और पूरे स्टाफ को धन्यवाद देना चाहता हूं। डॉक्टर और सभी कर्मचारियों ने मेरी हर जरूरत का ख्याल रखा, जिसने मुझे जल्द से जल्द स्वस्थ होने में सहायता की। यदि आप भी इस समस्या से परेशान हैं, तुरंत सरकमसीजन डॉक्टर से संपर्क करें।

    – अदिति शर्मा

    सरकमसीजन डॉक्टर के सर्जन और मेडिकल स्टाफ को बहुत-बहुत धन्यवाद करना चाहता हूं। उन्होंने बैलेनाइटिस के इलाज को आसान बनाने में मेरी बहुत मदद की है। मैंने लेजर खतना कराया और यदि आप भी खतना के लिए कोई सर्वश्रेष्ठ केंद्र की तलाश में है, तो एक बार सरकमसीजन डॉक्टर से ज़रूर संपर्क करें।

    – रजत पुरवार

    बिलासपुर में सर्वश्रेष्ठ बैलेनाइटिस अस्पताल

    hospital-photo

    Pristyn Care - Raipur

    Ashoka Advanced IVF Hospital, Room No.5 Street Number 1, Main Rd

    Book Free Appointment
    hospital-photo

    Pristyn Care - Raipur

    Police station Dubey Colony

    Book Free Appointment

    अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

    बैलेनाइटिस की संभावना को कम करने के लिए आप कुछ सावधानियाँ ले सकते हैं:

    • जननांगों पर रासायनिक साबुन के प्रयोग से बचें
    • लिंग और मुंड को साफ रखें
    • एक से ज्यादा यौन संपर्क से बचें
    • संक्रमण के जोखिम को कम करने के लिए क्षेत्र को सूखा रखे

    हां, खतना किए हुए पुरुषों को भी बैलेनाइटिस सर्जरी की आवश्यकता हो सकती है। लेकिन, खतनारहित पुरुषों में बैलेनाइटिस का खतरा अधिक होता है। उदाहरण के लिए, एक एसटीआई भी बैलेनाइटिस का कारण बन सकता है और यह लिंग की चमड़ी के अस्तित्व पर निर्भर नहीं करता है।

    बिलासपुर में, आमतौर पर मूत्र रोग विशेषज्ञ (यूरोलोजिस्ट) का परामर्श शुल्क 500 रु. से लेकर 1000 रु. तक हो सकता है। लेकिन यूरोलोजिस्टकी विशेषज्ञता और अनुभव के आधार पर, सभी यूरोलॉजिस्ट सभी के लिए गुणवत्तापूर्ण उपचार को सस्ता बनाने के लिए मुफ्त परामर्श प्रदान करते हैं।

    नहीं, बैलेनाइटिस जानलेवा स्थिति नहीं है। लेकिन, बैलेनाइटिस का इलाज बीच में छोड़ने से बालनोपोस्टहाइटिस और पुरानी सूजन जैसी अन्य जटिलताएं हो सकती हैं, जो लालिमा और जलन पैदा कर सकती हैं।

    कई कारक बिलासपुर में बैलेनाइटिस उपचार की लागत को प्रभावित कर सकते हैं, जिनमें शामिल हैं:

    • डॉक्टर की फीस
    • नैदानिक ​​परीक्षणों की लागत
    • सर्जरी का प्रकार
    • अस्पताल/क्लिनिक का विकल्प

    यदि आप बिलासपुर में एक विशेषज्ञ और अनुभवी मूत्र रोग विशेषज्ञ की तलाश कर रहे हैं, तो आप हमें तुरंत अपॉइंटमेंट बुक करने के लिए कॉल कर सकते हैं।

    सर्जरी के बाद जल्दी ठीक होने के लिए डॉक्टर कुछ सुझाव देते हैं –

    • सर्जरी के बाद कुछ हफ़्ते तक ज़ोरदार गतिविधियों से बचें
    • सर्जरी के बाद ढीले-ढाले और आरामदायक कपड़े पहनें
    • सर्जरी के बाद कुछ हफ्तों तक साबुन या जैल के इस्तेमाल से बचें

    आपका डॉक्टर एक क्रीम का सुझाव दे सकता है जो आमतौर पर 2 सप्ताह के भीतर समस्या को दूर करता है। आप अपने लिंग को साफ रखकर बैलेनाइटिस से बच सकते हैं। आप जलन पैदा करने वाले उत्पादों का उपयोग न करके भी इसे रोकने में मदद कर सकते हैं।

    बैलेनाइटिस का सबसे आम कारण एक खतनारहित लिंग की खराब स्वच्छता है। खराब स्वच्छता से मृत त्वचा, बैक्टीरिया, पसीने और अन्य मलबे का निर्माण हो सकता है जो सूजन पैदा कर सकता है। कैंडिडा एल्बीकैंस से संक्रमण एक अन्य सामान्य कारण है। कैंडिडा एक कवक है जो थ्रश का कारण बनता है।

    बैलेनाइटिस के सामान्य लक्षणों और लक्षणों में शामिल हैं-

    • टाइट चमड़ी
    • पेशाब के दौरान दर्द होना
    • लिंग के पास सूजी हुई ग्रंथियां
    • लिंग पर लाली या लाल धब्बे
    • बदबू
    • चमड़ी के नीचे से गांठदार, गाढ़ा स्राव आना
    • लिंग के सिर के आसपास जलन, खराश, सूजन या खुजली

    यदि आप किसी भी लक्षण का अनुभव करते हैं तो अपने निकट बिलासपुर में बैलेनाइटिस उपचार के लिए हमसे संपर्क करें।